VIDEO: आम वर्दीवालों से अलग है इस ‘पुलिसवाला दोस्त’ की कहानी – News18 इंडिया

आम तौर पर पुलिसवालों को देखते ही लोगों के मन में डर और भय की भावना पैदा होती है लेकिन बिहार के कैमूर में एक पुलिसवाला इस पहचान को मिटाने की दिशा में अनोखा प्रयास कर रहा है.

अपने इस प्रयास से वो आज लोगों का दोस्त बन गया है और लोग उसे पुलिसवाला दोस्त कहते हैं. उसके सराहनीय कार्य से प्रभावित हो कर कई अन्य पुलिसवाले भी उसकी इस मुहिम में सहायता कर रहे हैं.  दरअसल कैमूर के एएसपी का सुरक्षा गार्ड मनीष स्कूलों में और घरों में जाकर पुराने कपड़े इकठ्ठा करता है और फिर उसे धुलाई के साथ सिलाई करवाता है.

इन कपड़ो को मनीष फिर से पैक करने के बाद कैंप लगा कर असहाय लोगों के बीच वितरित करता है. मनीष के इस कार्य की पुलिस और पब्लिक दोनों में खुशी के साथ ही चर्चा भी है. पुलिस का जवान मनीष अपनी ड्यूटी के साथ समाजिक कार्य भी करता है और लोगों को भी इस काम में सहयोग करने की अपील करता है.



<!–
–>

मनीष के मुताबिक वो बचपन से ही इस कार्य में जुड़ा है और वो बिहार ही नहीं बल्कि उत्तर प्रदेश में भी कैंप लगा कर जरूरत मंदो की मदद करता है. मनीष के इस कार्य को देखते हुए कैमूर जिले में तैनात कई पुलिस वाले भी उसकी मदद करने के लिए साथ ही इस मुहिम में साथ देते हैं.मनीष ने हाल में ही भभुआ में दीपावली को लेकर महादलित बस्ती में कैम्प लगाया और 100 साड़ी समेत कॉपी, पेंसिल, कलम का भी वितरण किया.

Source Article from https://hindi.news18.com/news/bihar/kaimur-police-constable-do-social-welfare-work-on-mass-level-at-kaimur-1143017.html

Leave a Reply

Your email address will not be published.