success for jamui police, naxali arrested with ken bomb in sono – Hindustan हिंदी

जमुई में नक्सलियों के खिलाफ चलाये जा रहे छापेमारी अभियान में पुलिस को लगातार सफलता हाथ लग रही है। सोमवार रात को सोनो में छापेमारी के दौरान पुलिस ने चरकापत्थर थाने के नावा आहार गांव के नक्सली भारत यादव को 2-2 किलो के तीन केन बम डेटोनेटर, जेलेटिन रड व 30 मीटर तार के साथ गिद्दा पहाड़ी से धार दबोचा।


चरकापत्थर थानाध्यक्ष दीपक कुमार ने बताया कि गिरफ्तार नक्सली की योजना भी पुलिया उड़ाकर पुलिस को ट्रेप करने की ही रही थी। उसने रजौन तैतरीय मार्ग के गिद्दा पहाड़ी के आगे गरकवा गांव के आगे पुलिया में केन बम प्लांट करने की योजना बनाई थी, लेकिन उससे पहले ही पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया।


एसएचओ ने बताया कि शनिवार को गिरफ्तार नक्सली सुरेश साह और अनवर मियां ने भी पूछताछ में भारत यादव के हर नक्सली घटना में शामिल रहने की बात कही थी। गिरफ्तार नक्सली सुरंग दस्ता का सक्रिय सदस्य बताया जाता है।


इस अभियान में महेश्वरी सीआरपीएफ, चरकापत्थर एसएसबी, झाझा एसटीएफ व स्थानीय पुलिस शामिल थी। इस अभियान का नेतृत्व एसपी अभियान दिवाकर नारायण पांडेय कर रहे थे।

Source Article from http://www.livehindustan.com/bihar/bhagalpur/story-success-for-jamui-police-naxali-arrested-with-ken-bomb-in-sono-1103249.html

Leave a Reply

Your email address will not be published.