SKMCH में भिड़े जूनियर डॉक्टर और ग्रामीण, जमकर हुई मारपीट

SKMCH में भिड़े जूनियर डॉक्टर और ग्रामीण, जमकर हुई मारपीटSKMCH में भिड़े जूनियर डॉक्टर और ग्रामीण, जमकर हुई मारपीट

मुजफ्फरपुर [जेएनएन]। एसकेएमसीएच में आज सुबह जूनियर डॉक्टर और ग्रामीणों के बीच मारपीट और गोलीबारी की घटना से पूरे अस्पताल में हंगामा मचा रहा। ग्रामीण हथियार के साथ अस्पताल पहुंचे और डॉक्टरों पर हमला बोल दिया, वहीं डॉक्टरों ने भी ग्रामीणों की जमकर पिटाई कर दी। हंगामे के बाद अाक्रोशित लोगों ने कई एंबुलेंस को आग के हवाले कर दिया। 

एसकेएमसीएच में साथियों की पिटाई से भड़के जूनियर डाक्टरों ने हड़ताल कर दी । हंगामा करते हुए जूनियर डॉक्टरों ने आउटडोर सेवा बंद करा दी है। वहीं कई एम्बुलेंस को आग के हवाले कर दिया। हंगामा के बाद आसपास के ग्रामीण व निजी एम्बुलेंस चालक भी चिकित्सकों के खिलाफ गोलबंद हो गए। काफी देर तक दोनों ओर से लगातार रोड़ेबाजी हुई।

बताया जा रहा कि जूनियर डॉक्टरों की ओर से तलवार निकाले गए तो ग्रामीणों ने भी लाठी व रोड़ा से हमला कर दिया। अस्पताल के मेन गेट को तोड़ ग्रामीण इसमें प्रवेश कर गए जिसके बाद डॉक्टरों को छुप कर अपनी जान बचानी पड़ी। स्थिति काफी बिगड़ती देख पुलिस ने ग्रामीणों व निजी एंबुलेंस संचालकों को समझाने की कोशिश की लेकिन दोनों ही पुलिस की बात मानने को तैयार नहीं हुए।

बताया जा रहा कि गुरुवार देर रात शिवहर से आए एक मरीज को देखने में देरी के लेकर उसके परिजनों से जूनियर डॉक्टर की बहस हो गई।  इसके बाद डॉक्टरों ने एम्बुलेंस में तोड़फोड़ कर दी। मामले को लेकर शुक्रवार सुबह से विवाद बढ़ गया और वे हड़ताल पर चले गए। साथ ही आउटडोर सेवा बंद कराते हुए मारपीट शुरू कर दी।

डॉक्टरों ने लाठी से कुछ लोगों को पीट दिया इसके बाद लोगों ने हंगामा कर रहे जूनियर डॉक्टर को भी पीट दिया। इसके बाद डॉक्टर आक्रोशित हो गए। उन्होंने बवाल शुरू कर दिया। आसपास जो मिला उसकी पिटाई कर दी। इससे वहां भगदड़ मच गई है और स्थिति तनावपूर्ण बनी हुई है। बड़ी संख्या में पुलिस को बुला लिया गया है।

इस मामले में पत्रकारों को भी काफी चोटें आई हैं वहीं आस-पास की दुकानों में भी आग लग जाने से काफी तबाही हुई है। स्थिति तनावपूर्ण बनी हुई है। ग्रामीणों और डॉक्टरो को समझाने की कोशिश जारी है। एसकेएमसीएच के बाहर कई थानों की पुलिस कैंप कर रही है।

Source Article from http://www.jagran.com/bihar/muzaffarpur-15893987.html

Leave a Reply

Your email address will not be published.