Organically in Araria, firing at police-villagers, blew factory, road-rail jam – दैनिक जागरण

अररिया में बवाल, पुलिस-ग्रामीणों के बीच फायरिंग, सड़क-रेल मार्ग जाम, कई घायल

अररिया। मांस फैक्ट्री में तालाबंदी को लेकर अररिया जमकर बवाल हुआ। फैक्ट्री को आग के हवाले करने के बाद ग्रामीणों ने हाईवे और रेलमार्ग जाम कर दिया। पुलिस ने समझाने का प्रयास किया तो उन पर हमला बोल दिया गया।

सुरक्षाबलों ने मोर्चा संभाला तो ग्रामीण भी दो-दो हाथ करने के लिए तैयार हो गए। दोनों ओर से पत्थरबाजी और फायरिंग में दर्जनों लोग घायल हो गए हैं। स्थिति फिलहाल नियंत्रण में नहीं है। आसपास के जिलों से भी फोर्स भेजा जा रहा है।

सिमराहा थाने के पोठिया गांव के पास ग्रामीणों ने सड़क और रेल मार्ग पर जाम लगा दिया। इस दौरान करीब आधा दर्जन ट्रेनों को भी रोक दिया गया। घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को काबू में करने के लिए लाठी चार्ज किया तो दूसरी ओर से पत्थरबाजी शुरू हो गई।

इस बीच पुलिस ने उग्र भीड़ को काबू में करने के लिए हवाई फायरिंग कर दी तो प्रदर्शन कर रहे लोगों की ओर से भी फायरिंग शुरू हो गई। घटना में एसडीपीओ अजीत कुमार सिंह समेत चार पुलिसकर्मी घायल हो गए। वहीं ग्रामीणों की ओर से भी दर्जनों को गंभीर चोट आई है।

इसके बाद प्रदर्शनकारी और उग्र हो गए। मांस फैक्ट्री में आग लगा दी गई। इस बीच एएसपी राजीव रंजन एनएच पोठिया भी मौके पर पहुंच गए हैं। इसके साथ ही एसडीओ फारबिसगंज, एसडीओ अररिया, एसडीपीओ और आसपास के थानों से भारी फोर्स भी पहुंच चुकी है।

Source Article from http://www.jagran.com/bihar/araria-organically-in-araria-firing-at-policevillagers-blew-factory-roadrail-jam-12710187.html

Leave a Reply

Your email address will not be published.