ISIS आतंकी एहतेशामुल का खुलासा, सोशल मीडिया पर पढ़ाता था आतंक का पाठ

ISIS आतंकी एहतेशामुल का खुलासा, सोशल मीडिया पर पढ़ाता था आतंक का पाठISIS आतंकी एहतेशामुल का खुलासा, सोशल मीडिया पर पढ़ाता था आतंक का पाठ

पश्चिम चंपारण [जेएनएन]। बिहार के पश्चिमी चंपारण स्थित साठी से पकड़ा गया संदिग्ध आइएसआइएस आतंकी एहतेशामुल सोशल साइट्स के माध्यम से इलाके के युवाओं को भटकाने में लगा था। पूछताछ के दौरान उसन कई अहम खुलासे किए हैं। माना जा रहा है कि सोशल साइट्स पर आपत्तिजनक पोस्ट शेयर करना उसकी गिरफ्तारी का बड़ा कारण बना।

घंटों लैपटॉप व मोबाइल पर चिपका रहनेवाला एहतेशाम आतंकी संगठन जैश ए मोहम्मद के प्रमुख मसूद अजहर से प्रभावित था। मसूद की तहरीर और उससे संबंधित न्यूज को गौर से देखता था।
जालंधर की बैठक में था शामिल

एटीएस की छापेमारी के दौरान उसके घर से मिले मोबाइल, टैब और लैपटॉप पर आपत्तिजनक पोस्ट से अहम जानकारी मिली है। इससे पता चला कि बड़ी घटना को अंजाम देने के लिए जालंधर में हुई आतंकियों की बैठक में भी एहतेशाम शामिल था। वह उन आतंकियों के संपर्क में भी था जो देश में धार्मिक आतंकी साजिश को अंजाम देने की फिराक में थे।

पुलिस को उससे जुड़ी गतिविधियों की जानकारी हाथ लगने की भी खबर है। हालांकि, वरीय पुलिस अधिकारी कुछ बताने से परहेज कर रहे हैं। लेकिन, बताया जा रहा है कि वह सोशल साइट्स पर आपत्तिजनक पोस्‍ट्स तथा उन्‍हें इलाके के युवाओं को शेयर कर प्रभावित करने के कारण सुरक्षा एजेंसियों के रडार पर आ गया।

उसका सीधा संपर्क बिजनौर से गिरफ्तार आइएसआइएस के फैजान और तनवीर से होने की बात भी सामने आ रही है। नाम न छापने की शर्त पुलिस से जुड़े अधिकारियों ने बताया कि इस पूरे प्रकरण में एटीएस को कई अहम दस्तावेज हाथ लगे हैं। बेतिया पुलिस भी उसके कॉल डिटेल को खंगाल रही है।

बेतिया के एसपी विनय कुमार ने बताया कि यूपी एटीएस ने संदिग्ध एहतेशाम को ट्रैप किया है। उन्‍होंने उसके बारे में और जानकारी देने से इन्‍कार करते हुए कहा कि इस बारे में एटीएस की टीम ही कुछ बता सकती है। यूपी एटीएस उसे ट्रांजिट रिमांड पर साथ लेकर गई है।
 

Source Article from http://www.jagran.com/bihar/muzaffarpur-15895792.html

Leave a Reply

Your email address will not be published.