inspection of katihar jail by jail dig after viral video case, Bihar … – Hindustan हिंदी

जेल डीआईजी पटना नीरज कुमार झा ने सोमवार को मंडलकारा कटिहार का औचक निरीक्षण किया। डीआईजी श्री झा के साथ पूर्णिया के जेल अधीक्षक वीरू भारद्वाज भी पहुंचे हैं। निरीक्षण के कुछ देर के बाद जेल डीआईजी ने मीडिया को बताया कि मंडलकारा कटिहार में बंदियों के द्वारा वीडियो वायरल का मामला प्रकाश में आया था इस मामले को लेकर जेल आईजी के विशेष आदेश पर वह कटिहार आए हैं।


उन्होंने कहा कि सुबह 10:15 से लेकर 1:30 बजे तक के बीच हुई जांच में बहुत कुछ जानकारी मिली है उन्होंने कहा कि इस बात का पता लग गया है। कि किस व्यक्ति के द्वारा जेल में Android फोन पहुंचाया गया तथा बंदी कैदियों का वीडियो वायरल किया गया है उन्होंने कहा कि संबंधित बंदियों के साथ-साथ अन्य बंधुओं की शिनाख्त का प्रयास किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि अभी जांच जारी है सघन रूप से जांच करने के बाद जो जानकारी उपलब्ध होगी।


उसे भी मीडिया को बताया जाएगा मालूम होगी मंडलकारा में बंद मोहम्मद मन्नू का वीडियो वायरल हुआ था । इस वीडियो में मोहम्मद मनु ने बताया था कि मंडल कारा में बंद अन्य बंदी द्वारा उनके साथ मारपीट किया जा रहा है तथा वार्ड में रहने के लिए 100000 रुपए की मांग की जा रही है । इस मामले में जेल प्रशासन एक बंदी पर केस दर्ज करा चुकी है ।


साथी वीडियो वायरल करने के आरोप में मोहम्मद मनु के खिलाफ भी जेल प्रशासन द्वारा सहायक थाना में केस दर्ज कराई गई है जेल अधीक्षक सुजीत कुमार झा ने बताया कि मंडलकारा में छापामारी के क्रम में वार्ड नंबर 10 के पीछे फेंके हुए दो मोबाइल को जप्त किया गया है। इस मामले में सहायक थाना में सनहा दर्ज कराया गया है ।


मोबाइल किस व्यक्ति का है तथा इसका आईएमए नंबर प्राप्त कर मामले की जांच पुलिस कर रही है। बहरहाल जेल की स्थिति पर डीआईजी नीरज कुमार झा की जांच जारी है । जांच पूर्ण होने के बाद ही पता चल पाएगा कि जेल का खेल कितने दिनों से और किस जेल अधिकारियों के इशारे पर चल रहा था ।

Source Article from http://www.livehindustan.com/bihar/bhagalpur/story-inspection-of-katihar-jail-by-jail-dig-after-viral-video-case-1440055.html

Leave a Reply

Your email address will not be published.