हत्या की सजा काट रहे कैदी ने जेल में फांसी लगा कर दी जान – News18 इंडिया

बिहार के जहानाबाद में जेल में बंद एक कैदी ने फांसी लगा कर आत्महत्या कर ली. घटना जिले के काको स्थित मंडल कारा में घटी. मृतक कैदी का नाम अर्जुन यादव बताया जाता है जिसने अपनी लुंगी से फांसी का फंदा बना कर आत्महत्या कर ली.


जेल के कर्मियों ने बताया कि रात का खाना खाने के बाद कैदी ने जेल के शौचालय में जा कर फांसी लगा ली. जब इस बात की भनक जेल प्रशासन को मिली तो उन्होंने आनन-फानन में कैदी को इलाज के लिये सदर अस्पताल भेजा लेकिन रास्ते मे ही उसकी मौत हो गयी.


मृतक कैदी पटना के दुल्हिनबाज़ार थाना क्षेत्र का रहने वाला था. वो हत्या के आरोप में बंद था. कैदी की कथित आत्महत्या के बाद परिजनों ने जमकर हंगामा किया. लोगों ने पटना-गया मुख्य सड़क मार्ग एनएच-83 पर घंटो वाहनों का परिचालन बंद रखा.


आक्रोशित परिजनों ने सदर अस्पताल के मुख्य गेट के समीप पटना गया मुख्य मार्ग एनएच-83 को जाम कर जेल प्रशासन के खिलाफ आक्रोश जाहिर किय. तक़रीबन दो घंटों के बाद स्थानीय एमएलए एवं प्रशासन की मशकत के बाद जाम को हटाया जा सका.मृतक के परिजनों ने जेल प्रशासन पर हत्या का आरोप लगाते हुए जांच करने की मांग की है. मृतक अर्जुन यादव पटना जिले के कादिरगंज का रहने वाला था जो पिछले चार महीनों से अरवल जिले में हुयी हत्या के मामले में काको मंडल कारा में बंद था.

Source Article from http://hindi.news18.com/news/bihar/jehanabad-prisoner-commits-suicide-at-jehanabad-jail-1076435.html

Leave a Reply

Your email address will not be published.