सहरसा में नेताजी की प्रतिमा तोड़ी, भारी बवाल – Live हिन्दुस्तान


सहरसा में अब महापुरूष की प्रतिमा भी सुरक्षित नहीं है। रविवार की रात शहर के रिफ्यूजी कॉलनी चौक पर स्थापित नेताजी सुभाष चंद्र बोस की प्रतिमा को असामाजिक तत्वों द्वारा तोड़े जाने के बाद स्थानीय लोगों ने जमकर बवाल काटा। पांच घंटे से अधिक समय तक सड़क जामकर रोषपूर्ण प्रदर्शन किया।


शहर में पहलीबार किसी महापुरूष की प्रतिमा असामाजिक तत्वों द्वारा तोड़ी गयी है। पुलिस इस मामले में किसी की गिरफ्तारी नहीं कर सकी है। हलांकि देर रात करीब 2.55 बजे असामाजिक तत्वों द्वारा शहर के रिफ्यूजी चौक पर उत्पाद मचाने वालों के चेहरे आसपास के दुकानों में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हुए हैं। ये चेहरे देखकर साफ हैं कि कुछ लोग जानबूझकर अशांति फैलाने की साजिश कर रहे हैं।


इधर इस घटना से आक्रोशित लोगों ने रिफ्यूजी चौक पर टायर जला विरोध प्रदर्शन करते हुए उपद्रवी तत्वों पर राष्ट्रद्रोह का मुकदमा दर्ज करने की मांग कर रहे थे। इस घटना के विरोध में स्थानीय लोगों ने रिफ्यूजी चौक से महावीर चौक तक की दुकानें बंद रखी। सुबह प्रतिमा तोड़े जाने की जानकारी मिलते ही लोग सड़क पर उतर आए।


विश्वस्त सूत्रों का कहना है कि रिफ्यूजी चौक पर प्रतिमा तोड़ने के बाद झूंड में लाठी डंडा लिये चल रहे असामाजिक तत्वों ने रिफ्यूजी चौक से कहरा ब्लॉक रोड और बटराहा मुहल्ले में लगे 22 वैपर लाईट को भी तोड़ दिया।


घटना स्थल पर पहुंचे अधिकारी:

जाम की सूचना मिलने पर पहुंचे सदर एसडीओ मो. जहांगीर आलम, एसडीपीओ सुबोध कु. विश्वास, सदर थानाध्यक्ष संजय कु. सिंह जाम स्थल पर पहुंच आक्रोशित लोगों को समझाने की काफी कोशिश की। लेकिन सभी डीएम व एसपी को बुलाने की मांग पर अड़े रहे। स्थिति की गंभीरता को देख सोनवर्षा कचहरी, बैजनाथपुर ओपी व बनगांव के थानाध्यक्ष सहित पुलिस बलों को घटनास्थल पर बुला लिया गया था।


दोपहर करीब दो बजे एसपी अश्विनी कुमार जाम स्थल पर पहुंचे। लोगों ने एसपी से कहा कि रात में अगर यहां गश्ती होती तो शायद असामाजिक तत्व महापुरूष की प्रतिमा को नहीं तोड़ पाते। लोगों ने एसपी से असामाजिक तत्वों पर देशद्रोह का मुकदमा दर्ज करने, 24 घंटे के अंदर सभी को गिरफ्तार करने व चौक पर पुलिस चौकी स्थापित करने की मांग की।


एसपी द्वारा शीघ्र गिरफ्तारी का आश्वासन दिये जाने पर लोगों ने जाम को समाप्त कराया। लोगों का कहना था कि आये दिन चौक पर असामाजिक तत्वों द्वारा उपद्रव मचाया जाता है। रिफ्यूजी चौक पर इससे पहले भी कई बार आपराधिक घटनाऐं हो चुकी है।

Source Article from http://www.livehindustan.com/news/bihar/article1-smashed-the-statue-of-netaji-in-saharsa-utter-chaos-535347.html

Leave a Reply

Your email address will not be published.