शिक्षा-स्वच्छता की अलख जगाने अररिया पहुंचा बैंगलोर का पर्वतारोही जोड़ा – News18 इंडिया

कहते हैं कि जब आप खुद से सच्चा वायदा कर लें तो कायनात भी आपके सामने घुटने टेक देती है. कुछ ऐसी ही कहानी बैंगलोर के पर्वतारोही जोड़े की है. देशभर में शिक्षा और स्वच्छता के लिए दिल में जागरूकता फ़ैलाने की ललक इतनी कि साइकिल से ही कई राज्यों की सीमा लांघते हुए ये दोनों सीमांचल के अररिया पहुंच गए हैं.

हम बात कर रहे हैं बैंगलोर के यंग एथलीट भाग्यश्री सावंत और पवन की जिन्होंने देश में पहले पोलियो उन्मूलन के लिए हजारों किलोमीटर तक साइकिलिंग कर इतिहास रचा था और अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की महत्वाकांक्षी योजना स्वच्छता अभियान के लिए राज्यों में घूम घूम कर जागरूकता फैला रहे हैं.

पावन और भाग्य श्री हिमाचल प्रदेश के पालमपुर से साइकिलिंग करते हुए अररिया पहुंचे है. भाग्यश्री खुद एक पर्वतारोही है और 2 बार माउन्ट एवरेस्ट की चढ़ाई कर चुकी हैं. वहीं मेकेनिकल इंजिनियर पवन ने बताया कि हमलोग यंग है और स्पोर्ट्स हमारे ब्लड में है.



<!–
–>

हमने समाज के लिए हम कुछ करने की ठानी है. इसलिए देश में शिक्षा और स्वच्छता के लिए हम लोगों के बीच जागरूकता फैलाने के लिए निकले हैं.

Source Article from https://hindi.news18.com/news/bihar/araria-bangalore-mountaineer-couple-arrives-araria-to-make-people-aware-of-education-and-hygiene-1151000.html

Leave a Reply

Your email address will not be published.