राजदेव रंजन हत्याकांड: SC ने CBI को स्टेट्स रिपोर्ट दाखिल करने का दिया निर्देश – आज तक


सीवान के चर्चित पत्रकार राजदेव रंजन हत्याकांड में सु्प्रीम कोर्ट ने सीबीआई को 17 अक्टूबर से पहले स्टेट्स रिपोर्ट सबमिट करने का निर्देश दिया है. इसके साथ ही कोर्ट ने पूर्व सांसद मो. शहाबुद्दीन और कैबिनेट मंत्री तेज प्रताप सिंह को नोटिस जारी किया है. इस बीच इस केस में फरार चल रह एक अभियुक्त सोनू कुमार ने सीवान कोर्ट में सरेंडर कर दिया है.

जानकारी के मुताबिक, शुक्रवार को सुनवाई के दौरान इस मामले को गंभीरता से लेते हुए सुप्रीम कोर्ट ने जांच एजेंसी और राज्य पुलिस को कड़ी फटकार लगाई. कोर्ट ने सीबीआई को निर्देश दिया कि उसे इस केस की जांच जल्द से जल्द पूरा करके इसकी स्टेट्स रिपोर्ट सबमिट करनी है. कोर्ट ने कहा कि पीड़ित परिवार अभी भी डर और असुरक्षा के माहौल में जी रहा है.

पीड़ित को सुरक्षा मुहैया कराने का निर्देश
सुप्रीम कोर्ट ने सीवान जिले के एसपी और संबंधित थाने के एचएचओ को मृतक पत्रकार की पत्नी, बच्चे सहित पूरे परिवार का पर्याप्त सुरक्षा मुहैया कराने का निर्देश दिया है. इसके साथ ही मो. शहाबुद्दीन और तेज प्रताप सिंह को नोटिस जारी करते हुए कहा कि सत्ता में रहने वाले लोगों को असामाजिक तत्वों के साथ मिलने से पहले कई बार सोचना चाहिए.

सोशल मीडिया पर वायरल हुईं तस्वीरें
बताते चलें कि इस मामले में आरोपी शूटर मौहम्मद कैफ पूर्व सांसद मो. शहाबुद्दीन की रिहाई के वक्त उनके साथ खड़ा नजर आया था. इसके बाद कैफ की एक तस्वीर लालू यादव के बेटे और बिहार सरकार में कैबिनेट मंत्री तेज प्रताप सिंह के साथ भी सामने आई थी. इसके बाद से सियासी गलियारे में भूचाल आ गया था. तस्वीरें सोशल मीडिया में वायरल हो गई थीं.

शूटर मौहम्मद कैफ ने किया सरेंडर
इसके कुछ दिन बाद शूटर मौहम्मद कैफ ने पुलिस के सामने सरेंडर कर दिया था. इस मामले में काफी समय से कैफ का नाम आ रहा था. मगर वह पुलिस के हाथ नहीं लग पा रहा था. पुलिस की उसकी तलाश कर रही थी. इसी बीच सीवान में अचानक कैफ ने पुलिस के सामने आत्मसर्मपण कर दिया. उसे 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा गया है.

Source Article from http://aajtak.intoday.in/crime/story/sc-directs-cbi-to-submit-status-report-in-siwan-journalist-rajdev-ranjan-murder-case-1-889219.html

Leave a Reply

Your email address will not be published.