मुजफ्फरपुर में मौत पर बवाल, जाम और आगजनी – Hindustan हिंदी

सदर थाने के बीबीगंज मोड़ के पास साइकिल सवार गणेश महतो की सड़क हादसे में मौत पर शुक्रवार को बवाल हुआ। गणेश महतो के स्थानीय मोहल्ले नया टोला के लोगों ने दोपहर करीब दो बजे एलएस कॉलेज मेनगेट को जाम कर दिया। सड़क पर शव रख आगजनी व प्रदर्शन किया।


प्रशासन से मुआवजे की मांग को लेकर करीब दो घंटे तक बवाल होता रहा। मुशहरी सीओ के प्रतिनिधि ने परिवारिक योजना से 20 हजार व कबीर अंत्येष्टि का चेक दिया। शाम करीब चार बजे के बाद स्थिति सामान्य हुई। गुरुवार रात एक कार ने गणेश महतो को ठोकर मार दी थी। सदर अस्पताल में इलाज के दौरान गणेश की मौत हो गई थी। हालांकि मौत से पहले उसने पुलिस को बयान दिया था। बयान के आधार पर पुलिस ने अज्ञात कार चालक के खिलाफ एफआईआर की है।


तंबू लगाकर सड़क पर रखा शव


नया टोला के महमाया स्थान निवासी गणेश महतो के शव को देखकर पत्नी सुनीता देवी, बेटी रानी देवी का बुरा हाल था। वहीं, घटना से आक्रोशित मोहल्ले के लोगों ने शव को एलएस कॉलेज के मेन गेट के बाहर तंबू लगाकर रख दिया। इसके बाद बांस-बल्ला से सड़क को घेर दिया। छाता चौक-कलमबाग चौक रोड को जाम कर दिया। सड़क पर लकड़ी व टायर जलाकर आगजनी की। पुलिस प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। काजी मोहम्मदपुर थानेदार मिथिलेश कुमार झा ने भी समझाने का प्रयास किया, लेकिन लोगों ने उनकी एक नहीं सुनी। गणेश महतो के दामाद रवि कुमार ने जिला प्रशासन से तत्काल मिलने वाले मुआवजा के अलावा पांच लाख रुपये की मांग की।

Source Article from http://www.livehindustan.com/news/muzaffarpur/article1-Road-block-and-arson-on-death-in-Muzaffarpur-832823.html

Leave a Reply

Your email address will not be published.