मांगने से नहीं छीनकर लेना होगा हक : त्यागी – Hindustan हिंदी

मांगने से हक नही मिलता उसे तो छिनकर लेना होगा। हक के लिए लड़ाई के लिए संघर्ष जारी रहेगा। यह बातें युवा शक्ति के प्रदेश अध्यक्ष नागेन्द्र सिंह त्यागी ने बुधवार को प्रखंड मुख्यालय में 15 सूत्री मांगों को लेकर आयोजित धरना को संबोधित करते हुए कही।

समाज के दबे-कुचले लोगों का उत्साहवर्द्धन करते हुए श्री त्यागी ने कहा कि उन्हें गांव-कस्बे व गली-कूची से निकलकर अपने अधिकार के लिए संघर्ष करना होगा तभी सफलताएं हाथ लग सकेगी। हम के जिलाध्यक्ष सह पूर्व मुखिया संजय यादव व पूवार्ेतर रेल संघर्ष मोर्चा के सचिव सुभाष चन्द्र जोशी आदि ने समाजसेवी अखिलेश्वर दास की साहस की सराहना करते हुए कहा कि गरीब गुरूबों की आवाज बनकर श्री दास बड़ी लड़ाई लड़ रहे हैं। कहा कि प्रखंड के कई गांव के लोग गंगा की कटाव से विस्थापित हो गये हैं लेकिन उन असमर्थ परिवारों को आज तक बसाया नही जा सका है। भूमिहीन परिवारों को कृषि की मुख्य धारा में जोड़ने के लिए भुदान यज्ञ कमिटि आदि द्वारा पर्चा के माध्यम से जमीन दी गयी है लेकिन वह जमीन दबंगों के कब्जे में है। संत कबीर मठ परबत्ता के सम्पतियों की जांच हो। आरोप लगाया कि इसे अवैध तरीके से हस्तांतरित किया जा रहा है। इस पर अबिलम्ब रोक लगनी चाहिए। इसके अलावा अन्य मांगों में परबता पीएचसी को रेफरल अस्पताल का दर्जा दिलाने, सलारपुर, अररिया एवं सतीशनगर के उपस्वास्थ्य केन्द्र को सुदृढ़ करने, परबता थाना को मॉडल थाना बनाने, मुचकूंद दूबे व बंदोपाध्याय की रिपार्ेट को लागू करने, सरकार द्वारा चलाये जा रहे लोक कल्याणकारी योजनाओंं को धरातल पर उतारने, बिचौलिये के खिलाफ कार्रवाई करने आदि शामिल थे। धरना के दौरान महीपुर तांती टोला आदि की महिलाओं ने कहा कि उन्हें दबंगों द्वारा परेशान किया जा रहा है।

धरना कार्यकम की अध्यक्षता समाजसेवी अखिलेश्वर दास कर रहे थे। इस मौके पर झीगो पंडित, उमेश शर्मा, दिलीप सिंह, निर्मला देवी, गुड़िया देवी, अमृता देवी, जितेन्द्र राम, मो मुबारक, डोमी शर्मा आदि सैकड़ो पुरूष व महिलाएं उपस्थित थे।

Source Article from http://www.livehindustan.com/bihar/khagaria/story-haq-should-not-be-snatched-from-asking-tyagi-1581194.html

Leave a Reply

Your email address will not be published.