मंत्री ने भारत माता की जय को ले दिया ये विवादित बयान, मुकदमा दर्ज

मंत्री ने भारत माता की जय को ले दिया ये विवादित बयान, मुकदमा दर्जमंत्री ने भारत माता की जय को ले दिया ये विवादित बयान, मुकदमा दर्ज

पटना [जेएनएन]। भारत माता की जय नहीं बोलने वालों के संदर्भ में विवादित बयान को लेकर बिहार के खान एवं भूतत्व मंत्री विनोद सिंह के खिलाफ मुजफ्फरपुर के सीजेएम हरि प्रसाद की कोर्ट में मुकदमा दायर किया गया है। मंत्री ने मंगलवार को पटना के एक कार्यक्रम में यह बयान दिया था। मुकदमा में उनके इस बयान को देश तोडऩे तथा लोगों की भावनाओं को आहत करने वाला बताया गया है।

मुकदमा मुजफ्फरपुर के अहियापुर थाना के भिखनपुर गांव के सामाजिक कार्यकर्ता तमन्ना हाशमी ने दायर किया है। सीजेएम ने इसकी सुनवाई के लिए 16 अगस्त की तारीख मुकर्रर की है।

यह है मामला

मंत्री बीते मंगलवार को पटना के श्रीकृष्ण मेमोरियल हॉल में बिहार भाजपा की ओर से आयोजित ‘विकास युक्त, भ्रष्टाचार मुक्त बिहार संकल्प सम्मेलन’ को संबोधित कर रहे थे।
संबोधन शुरू करने से पहले उन्‍होंने सभागार में मौजूद लोगों से भारत माता की जय बोलने का आह्वान किया। इस दौरान कुछ लोगों ने जयकारा नहीं लगाया।

मंत्री ने कहा कि ‘भारत माता की जय’ नहीं बोलने वाले पाकिस्तान माता की संतान हैं क्या? हालांकि, मंत्री ने कार्यक्रम के अंत में प्रदेश भाजपा अध्यक्ष नित्यानंद राय के हस्तक्षेप पर अपने इस संबोधन के लिए खेद जताया।
 

By
Amit Alok 

Source Article from http://www.jagran.com/bihar/muzaffarpur-16522377.html

Leave a Reply

Your email address will not be published.