भोजपुर : पीरो में दो गुटों में विवाद के बाद बवाल, तोड़फोड़ व आगजनी, भाजपा के प्रदेश … – प्रभात खबर

आरा/पीरो : पीरो में रविवार की शाम ताजिया निकालने के दौरान दो गुटों में विवाद के बाद जमकर हंगामा हुआ. इस दौरान हिंसक झड़प में गोली लगने से भाजपा के प्रदेश कार्यसमिति सदस्य मदन स्नेही गंभीर रूप से घायल हो गये. घटना में दर्जन भर से अधिक लोग जख्मी हुए हैं. वहीं, कई वाहनों व दुकानों को आग के हवाले कर दिया गया. इस दौरान जमकर रोड़ेबाजी भी की गयी. भीड़ को नियंत्रित करने के लिए स्थानीय प्रशासन को दर्जनों राउंड फायरिंग करनी पड़ी. देर रात तक दोनों गुटों के बीच तनाव कायम था. 

घटना की जानकारी मिलते ही जिलाधिकारी संजीव कुमार व एसपी अवकाश कुमार मौके पर पहुंचकर कैंप कर रहे हैं. पीरो में काफी संख्या में पुलिसकर्मी भी पहुंच गये हैं और पूरा इलाका छावनी में तब्दील है. पदाधिकारियों ने लोगों से शांति व्यवस्था बनाने की अपील की है. घटना में पीरो गांव निवासी शिवदत्त पंडित, विश्वनाथ साह, मदन स्नेही, प्रिंस सिंह, अरशद शेख, जिआउद्दीन खां, अजय कुमार गंभीर रूप से जख्मी हो गये. जख्मियों का इलाज स्थानीय अस्पताल में कराया जा रहा है. 


बताया जा रहा है कि रविवार की शाम ताजिया जुलूस निकला था. जैसे ही ताजिया आरा-सासाराम रोड पर पटनदेवी मंदिर के पास पहुंचा, तभी अचानक पत्थरबाजी शुरू हो गयी. विवाद इतना बढ़ गया कि दोनों ओर से जमकर ईंट-पत्थर चलने लगे. स्थिति अनियंत्रित हो गयी और दोनों गुटों के लोगों ने जमकर मारपीट शुरू कर दी. इस दौरान सड़क पर खड़े कई वाहनों में उपद्रवियों ने आग लगा दी. एक बोलेरो और चार बाइक में भी आग लगा दी गयी. वहीं, तीन कबाड़ी दुकान को फूंक दिया गया और कई ठेला व गुमटी को क्षतिग्रस्त कर दिया गया. जिलाधिकारी संजीव कुमार व पुलिस कप्तान अवकाश कुमार ने बताया कि फिलहाल स्थिति नियंत्रण में है. अधिकारियों ने कहा कि विधि व्यवस्था प्रभावित करनेवालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जायेगी. 

Source Article from http://www.prabhatkhabar.com/news/bhojpur/aara-piro-bhojpur-controversy-demolition-arson-bjp-bjp-working-committee-member-ruckus-dispute-violent-district-collector-tajia-procession-temple-aara-sasaram/1062414.html

Leave a Reply

Your email address will not be published.