बौद्ध संस्था के सचिव की चाकू गोदकर हत्या, नालंदा के रहने वाले थे मृतक

बौद्ध संस्था के सचिव की चाकू गोदकर हत्या, नालंदा के रहने वाले थे मृतकबौद्ध संस्था के सचिव की चाकू गोदकर हत्या, नालंदा के रहने वाले थे मृतक

गया [जेएनएन]। बुद्धा मुचलिंदा फाउंडेशन बोधगया के सचिव चन्द्र कुमार की चाकू से गोदकर अज्ञात अपराधियों ने बुधवार की देर रात हत्या कर दी। घटना को अंजाम अपराधियों ने कालचक्र मैदान के समीप स्थित एक निजी भवन में दी, जिसे फाउंडेशन के संचालक थाईलैंड के बौद्ध भिक्षु बिग बाबा ने लीज पर ले रखा है।

खून से सना चन्द्र का शव भवन के दूसरे तल पर स्थित एक कमरे में पड़ा था। घटना की सूचना पुलिस को मकान मालिक से गुरुवार को मिली। सूचना के बाद एसआई जेपी सिंह दलबल के साथ घटना स्थल पहुंचकर शव को अपने कब्जे में लेकर भवन को सील कर दिया।

एसआई श्री सिंह ने कहा कि हत्या का कारण अस्पष्ट है। मृतक के शरीर पर चार-पांच जगहों पर धारदार चाकू से प्रहार का निशान है। घटनास्थल से दो धारदार चाकू बरामद किया गया है। मृतक नालंदा जिले का मुजफरपुर का रहने वाला है।

शव को पोस्टमार्टम के लिए गया मगध मेडिकल कालेज सह अस्पताल भेज दिया गया। उन्होंने कहा कि घटना की एफएसएल टीम द्वारा जांच कराई जाएगी। टीम के सदस्य शुक्रवार को बोधगया आएंगे।

यह भी पढ़ें: बिहार में हनुमान जी के नाम पर जमीन कब्जा करने की कोशिश, जानिए

उन्होंने कहा कि मृतक चन्द्र फाउंडेशन के सचिव के साथ-साथ द्विभाषिया व वाहन चलाने का काम भी करता था। फाउंडेशन द्वारा मोचारीम स्थित प्राचीन मुचलिंद सरोवर का जीर्णोद्धार व विकास कार्य कराया जा रहा है, जहां गतेक माह पूर्व सरोवर के किनारे भगवान बुद्ध की लगभग सात फीट ऊंची चूनार के पत्थर की प्रतिमा स्थापित की गई है। 

यह भी पढ़ें: बकरी की मौत पर भिड़े दो समुदाय के लोग, चार जख्मी, माहौल तनावपूर्ण

Source Article from http://www.jagran.com/bihar/gaya-16008609.html

Leave a Reply

Your email address will not be published.