बेगूसराय में भिड़े लोजपा व राजद समर्थक, आठ जख्मी

बेगूसराय में भिड़े लोजपा व राजद समर्थक, आठ जख्मी

पटना : बेगूसराय लोकसभा क्षेत्र में बुधवार को मतदान के दौरान बरौनी जीरोमाइल गोलंबर के पास वाहन चेकिंग में एक निजी वाहन पर सवार जदयू किसान प्रकोष्ठ के प्रदेश सचिव सदानंदपुर, बलिया निवासी दीपक कुमार, चालक छोटी बलिया निवासी मो. सलीम को आटोमेटिक लाइसेंसी रायफल, पिस्टल समेत 51 जिंदा कारतूस व 52 हजार रुपये के साथ हिरासत में लिया गया।

दीपक कुमार ने बताया कि वे पटना जा रहे थे। मां बीमार है और पटना में उनका इलाज चल रहा है। इधर, बेगूसराय जदयू अध्यक्ष (नगर) भूमिपाल राय ने कहा कि दीपक का जदयू से कोई रिश्ता नहीं है। वहीं, सूत्रों के अनुसार दीपक कुमार एक पूर्व मंत्री के भांजे हैं। जीरोमाइल इंस्पेक्टर अमरनाथ सिंह ने बताया कि पुलिस मामले की जांच कर रही है। एसपी हरप्रीत कौर ने कहा कि मामले की जांच कर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

उधर खगड़िया लोकसभा क्षेत्र के सिमरी बख्तियारपुर नगर पंचायत क्षेत्र के बूथ संख्या 175 पर राजद व लोजपा समर्थकों के बीच जमकर मारपीट हुई। मारपीट में एक बीएलओ समेत आठ लोग जख्मी हो गए। घटना की शुरुआतमतदान के सवाल पर राजद एवं लोजपा समर्थकों के बीच बहस से हुई। इसके बाद बीएलओ सैयद शाकिब अशरफ को चाकू मार दिया गया। बाद में दोनों पक्षों के समर्थक लाठी व तलवार लेकर एक-दूसरे पर टूट पड़े। इस घटना में राजद के प्रखंड अध्यक्ष हेलाल अशरफ, सैयद जावेद अशरफ, नाजिर अशरफ, नजरुल होदा जख्मी हुए हैं। दूसरे पक्ष से लोजपा समर्थक सैयद अब्दुल मन्नान अशरफ, नेहाल अशरफ व जफर अशरफ जख्मी हुए हैं। राजद समर्थकों का कहना था कि लोजपा समर्थक वोटरों को वोट डालने से रोक रहे थे। दूसरी ओरलोजपा समर्थकों का कहना था कि बीएलओ राजद के पक्ष में लोगों को मतदान करने के लिए दबाव डाल रहा था। विरोध करने पर राजद समर्थकों ने मारपीट शुरू कर दिया। सूचना पाकर एसडीपीओ उपेंद्र प्रसाद एवं भूमि सुधार उप समाहर्ता पुलिस बल के साथ पहुंचे।

———————

कमेंट करें

Web Title:

(Hindi news from Dainik Jagran, newsstate Desk)

Source Article from http://www.jagran.com/bihar/patna-city-11277381.html

Leave a Reply

Your email address will not be published.