बुरकापाल हमले का लिया बदला, 16 लाख का इनामी नक्सल नेता ढेर – दैनिक जागरण

Previous

naxali 2017514 195213 14 05 2017

जगदलपुर। 24 मई को सुकमा जिले के बुरकापाल में हुए हमले का डीआरजी के जवानों ने करारा जवाब दिया है। रविवार को डीवीसी मेंबर व बारसूर एरिया कमेटी के सचिव विलास को बुरुगुम थाना क्षेत्र में हुए मुठभेड़ में ढेर कर दिया गया। मौके से 1 नग एके-47 भी बरामद किया गया है।

एडिशनल एसपी विजय पांडेय ने बताया कि नक्सली नेता विलास के मौजूदगी की सूचना पर बुरुगुम थाना से डीआरजी की पार्टी रवाना की गई थी। शाम करीब चार बजे ग्राम मूतनपाल के आगे पटेलपारा की पहाड़ियों में छिपे नक्सलियों ने फायरिंग शुरू कर दी। जवानों ने भी मोर्चा संभाल लिया।

दोनों ओर से करीब एक घंटे तक हुई फायरिंग के बाद नक्सली भाग गए। मौके की सर्चिंग पर एक वर्दीधारी नक्सली का शव मिला, जिसकी शिनाख्त विलास के रूप में की गई। वह झीरम समेत कई बड़ी घटनाओं में शामिल था। एसपी बस्तर आरिफ शेख ने इसे फोर्स की बड़ी सफलता बताया है।

पांडेय ने बताया कि नक्सलियों का दल बुरगुम इलाके में है इसकी सटीक सूचना पर पुलिस ने तगड़ी घेराबन्दी की । आमने सामने की लड़ाई के अभ्यस्त न होने से नक्सलियों के पैर उखड़ गए और वे अपने कमांडर की लाश और हथियार तक नही ले जा पाए जबकि अमूमन ऐसा बिरले ही होता है । उन्होंने विश्वास जताया कि कुछ और नक्सलियों के मारे जाने और घायल होने की पूरी संभावना है। पुलिस पार्टी अभी भी इलाके की सर्चिंग कर रही है।

Source Article from http://naidunia.jagran.com/chhattisgarh/jagdalpur-buxar-police-killed-16-lakh-prize-naxalite-villas-1154600

Leave a Reply

Your email address will not be published.