बिहार TET की परीक्षा तिथि में बदलाव, अब 29 जून को होगी परीक्षा

बिहार TET की परीक्षा तिथि में बदलाव, अब 29 जून को होगी परीक्षाबिहार TET की परीक्षा तिथि में बदलाव, अब 29 जून को होगी परीक्षा

 पटना [जेएनएन]। बिहार के प्रारंभिक और माध्यमिक विद्यालयों में शिक्षकों की भर्ती के लिए होने वाली शिक्षक पात्रता परीक्षा की तिथि में बदलाव कर दिया गया है। पहले यह परीक्षा 11 जून को होने वाली थी, जो अब 29 जून को होगी।

बिहार बोर्ड ने शिक्षक पात्रता परीक्षा के लिए आवेदन की  प्रक्रिया आज यानि 6 अप्रैल से शुरू की थी। इसके लिए बोर्ड ने 23 मार्च 2017 को इसकी तिथि घोषणा की थी। इस बार एग्जाम के लिए इस बार ऑनलाइन आवेदन की व्यवस्था की गई है।

पहले यह परीक्षा 11 जून 2017 (रविवार) को होनी थी जो अब 29 जून 2017 (गुरूवार) का आयोजन होगा। परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड वेबसाइट पर अपलोड कर दिए जायेंगे। अभ्यर्थी  वेबसाइट से अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।

इस बार परीक्षा में शामिल होने के लिए सिर्फ टीचर ट्रेंड को ही आवेदन करने का मौका दिया गया था। परीक्षा केंद्रों पर अभ्यर्थियों को आधार कार्ड या वोटर आइडी कार्ड लेकर जाना होगा।

परीक्षा में नकल और गड़बड़ी को रोकने के लिए बोर्ड ने बारकोडेड उत्तर पुस्तिका की व्यवस्था करने का निर्णय लिया है। बोर्ड द्वारा ली जाने वाली इस परीक्षा में परीक्षार्थियों को बायोमेट्रिक तरीके से हाजिरी बनाने के बाद ही परीक्षा में शामिल होने दिया जाएगा।

Source Article from http://www.jagran.com/bihar/patna-city-16055172.html

Leave a Reply

Your email address will not be published.