बिहार: दिवाली के दिन दबंगों ने 50 महादलित समुदाय के घर फूंके – Oneindia Hindi

पटना। बिहार के खगरिया जिले में दिवाली की खुशी उस वक्त गम में बदल गई जब दबंगों ने 50 से अधिक महादलित परिवार के घरों में आग लगा दी। इस दौरान दबंगों ने कई राउंड गोलीबारी भी की और फिर उन्हें घर से बाहर करके उनकी आंखों के सामने ही उनके घरों में आग लगा दी। जिला प्रशासन इस मामले में दोषियों पर कार्रवाई की बात कर रहा है।

दिवाली की शाम में हुआ विवाद

मिली जानकारी के मुताबिक यह मामला खगड़िया जिले के मोरकाही थाना के छमसीया गांव की है। जहां दीपावली की सुबह से ही गांव के कुछ दबंगों द्वारा डराया धमकाया जा रहा था। देखते ही देखते दीपावली की शाम में यह विवाद इतना बढ़ गया कि दबंगों ने घर से बंदूक निकाल कर महादलित परिवारों पर जुल्म करना शुरु कर दिया। इस दौरान कई राउंड हवाई फायरिंग भी की गई जिस के डर से सभी महादलित परिवार अपना घर छोड़कर भाग गए जिसके बाद दबंगों ने उनके घरों में आग लगा दिया और धमकी देते हुए घटना स्थल से फरार हो गए। इस घटना से महादलित परिवार के लोगों के घरों में मातम पसरा हुआ है और लोग डरे सहमे से हैं। वहीं दूसरी तरफ घटना के बाद से पीड़ित परिवारों के बच्चे महिलाएं भूख से तड़प रही है क्योंकि घर में रखा हुआ उनका दाना भी उसी आग में जलकर राख हो गया था।

प्रशासन ने पहुंचाई राहत सामग्री

इस दर्दनाक घटना की जानकारी जब जिला प्रशासन को हुई तो मौके पर पहुंची जिला प्रशासन की टीम ने कुछ राहत सामग्री भी वितरित की पर अपना सब कुछ आग में स्वाहा होने के बाद पीड़ित परिवार वालों के आंखों से आंसू रुकने का नाम नहीं ले रहा है तो सभी दबंगों के आतंक से डरे सहमे दिख रहे है।

दोषियों पर होगी कार्रवाई

वहीं मामले की जानकारी देते हुए खगड़िया एसपी मीनू कुमारी ने बताया कि आग लगने की घटना जमीन पर कब्जे और वर्चस्व को लेकर हुई है। पिछले कई महीनों से इस जमीन को लेकर दो जातियों के बीच विवाद चल रहा था। इस विवाद को खत्म करने और महादलितों को डराने के लिए गांव के दबंगों ने दहशत फैलाने के उद्देश्य से घटना को अंजाम दिया है। इस मामले में उनपर प्राथमिकी दर्ज की जा रही है।तथा दोषियों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

ये भी पढ़ें- दिवाली पर युसुफ पठान ने जवानों को खिलाई मिठाई, लोगों ने की तारीफ

Source Article from https://hindi.oneindia.com/news/bihar/more-than-50-house-mahadalit-family-set-on-fire-khagaria-bihar-428477.html

Leave a Reply

Your email address will not be published.