बिहार के जमुई के सिमुलतला स्‍कूल में जबरन घुसे माओवादी, खाली करने की दी धमकी – आज तक


बिहार के जमुई जिले में सिमुलतला आवासीय स्‍कूल में 25 माओवादी रात करीब दो बजे जबरदस्ती घुस आए. बंदूक की नोक पर उन्होंने प्रिंसिपल को स्कूल हमेशा के लिए बंद करने की धमकी दी. माओवादियों ने एक हफ्ते के भीतर स्कूल खाली करने को कहा.



अपनी बात मनवाने के लिए उन्होंने एक छात्र का अपहरण भी कर लिया. हालांकि कुछ देर बाद जख्मी हालत में छात्र को छोड़ दिया गया. घटना के बाद से शिक्षक और छात्र डरे हुए हैं. राज्य में हुई मैट्रिक परीक्षा में टॉप करने वाले 31 छात्रों में से 30 इसी स्कूल के थे.



स्कूलों को निशाना बना रहे माओवादी


गौरतलब है कि जिन मासूमों के हाथों में किताबें होनी चाहिए, माओवादी उन्हें बम बनाने और हथियार चलाने की ट्रेनिंग दे रहे हैं. कुछ समय पहले ही यह बात सामने आई थी कि नक्सली झारखंड के ग्रामीण इलाकों के हर गांव और स्कूल से पांच-पांच बच्चों की मांग कर रहे हैं. वैसे पुलिस की तफ्तीश इस बात की तस्दीक करती है कि कार्यकर्ताओं की कमी से जूझ रहे माओवादी अब 10 से 16 साल के बच्चों का अपहरण कर उन्हें बम बनाने और इस्तेमाल करने की ट्रेनिंग दे रहे हैं.

Source Article from http://aajtak.intoday.in/story/bihar-maoists-kidnap-schoolboy-in-jamui-return-him-with-injuries-1-821729.html

Leave a Reply

Your email address will not be published.