पहले पेज पर-नीतीश की सभा में हंगामा, रोड़ेबाजी

-बिहारशरीफ में अस्थावां और शेखपुरा के बरबीघा में भीड़ ने जताई नाराजगी

-अस्थावां विधायक पर जनसमस्या के प्रति ध्यान न देने का आरोप

–सीएम ने संभाली स्थिति, पुलिस को कार्रवाई न करने को कहा

——————–

जागरण संवाददाता, बिहारशरीफ : सोमवार को चुनावी सभाओं के दौरान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को लोगों का आक्रोश झेलना पड़ा। बिहारशरीफ के अस्थावां और शेखपुरा के बरबीघा में लोगों ने गुस्सा दिखाया। अस्थावां के पॉलिटेक्निक ग्राउंड में आयोजित चुनावी सभा में लोगों की नाराजगी स्थानीय विधायक को लेकर थी। यहां रोड़ेबाजी भी की गई। उस समय मुख्यमंत्री ने सभा की शुरुआत ही की थी। थोड़ी के लिए सभा में अफरा तफरी मच गई। पुलिस ने लोगों को खदेड़ना शुरू किया, लेकिन मुख्यमंत्री ने स्थिति संभाल ली। उन्होंने कहा कि लोगों को अपनी बात रखने का अधिकार है। उन्हें बोलने दीजिए। मुख्यमंत्री ने पुलिस को निर्देश दिया कि कोई कार्रवाई न करें।

अस्थावां प्रखंड के नेरूत पंचायत के मोहद्दीनगर, नकटपुरा आदि गांव के ग्रामीण स्थानीय विधायक की कार्यप्रणाली से नाराज थे। नेताओं ने उन्हें समझाने का प्रयास भी किया, लेकिन लोग मानने को तैयार नहीं हुए। ग्रामीणों की शिकायत थी कि उनके गांव में आने जाने का रास्ता नहीं है। बरसात के दिनों में पैदल चलना भी मुश्किल हो जाता है। स्थानीय विधायक जितेंद्र कुमार से कई बार फरियाद की गई, लेकिन उन्होंने समस्या का निदान नहीं किया।

दूसरी ओर, शेखपुरा जिले के बरबीघा में चुनावी सभा के दौरान मुख्यमंत्री वापस जाओ के नारे लगे। बरबीघा नवादा संसदीय क्षेत्र का हिस्सा है जहां से भाजपा के गिरिराज सिंह चुनावी मैदान में हैं। यहां सुरक्षा कर्मियों ने एक युवक को हिरासत में ले लिया। युवक से पूछताछ की गई। लेकिन युवक द्वारा नाम और पता के बारे में सही बात न बताए जाने से उसकी पहचान नहीं हो पायी।

———————–

कमेंट करें

Web Title:

(Hindi news from Dainik Jagran, newsstate Desk)

Source Article from http://www.jagran.com/bihar/patna-city-11198892.html

Leave a Reply

Your email address will not be published.