पटना एयरपोर्ट पर विमान में लगी आग; बाल-बाल बचे 174 यात्री, 30 घायल

पटना एयरपोर्ट पर विमान में लगी आग; बाल-बाल बचे 174 यात्री, 30 घायलपटना एयरपोर्ट पर विमान में लगी आग; बाल-बाल बचे 174 यात्री, 30 घायल

पटना [जेएनएन]। पटना के जयप्रकाश नारायण इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर शुक्रवार की शाम बड़ा हादसा टला। टेक-ऑफ के दौरान दिल्‍ली जाने वाली इंडिगो के विमान के इंजन में आग लग गई। इसके बाद पायलट ने आपातकालीन ब्रेक लगाया। विमान में 174 यात्री सवार थे। पायलट की सूझबूझ से बड़ा हादसा टला।

जानकारी के अनुसार विमान के इंजन में अचानक कोई तकनीकी खराबी आ गई, जिससे उसके इंजन में आग लग गई। इसके बाद टेक-ऑफ के दौरान पायलट ने इमरजेंसी ब्रेक लगाया। इस कारण तेज आवाज के साथ विमान रुक गया। दुर्घटना के दौरान पायलट ने विमान पर नियंत्रण बनाए रखा, अन्‍यथा यात्रियों की जान जा सकती थी। दुर्घटना के बाद मची अफरा-तफरी के दौरान करीब 30 यात्री घायल हो गए।

यह भी पढ़ें: FLASHBACK: तब कटी पतंग की तरह गिरा था विमान, मारे गए थे 55 यात्री

इंडिगो प्रबंधन ने इंडिगो प्रबंधन के अनुसार दुर्घटनाग्रस्‍त फ्लाइट नंबर 6ई 508 के विमान में आग लगने की पुष्टि की है। दुर्घटना के कारणों की फिलहाल जानकारी नहीं मिली है, लेकिन बताया जा रहा है कि इसका कारण बर्ड हिट था।

इस विमान में संसद के जीएसटी सम्‍मेलन में शामिल होने वाले कई वीआइपी भी थे। दुर्घटना के बाद उन्‍हें व अन्‍य यात्रियों को आपातकालीन गेट से बाहर निकाला गया। दुर्घटना के बाद पटना आ रही सभी फ्लाइट्स को डायवर्ट किया गया।  इस क्रम में रांची से पटना आ रहे राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद की फ्लाइट को भी वापस रांची भेज दिया गया।

इंडिगो की फ्लाइट के बाद जेट एयरवेज की फ्लाइट से बिहार के पूर्व उपमुख्‍यमंत्री सुशील मोदी, केंद्रीय मंत्री राम कृपाल यादव, रालोसपा सांसद अरुण कुमार समेत कई नेता जीएसटी के लॉन्चिंग समारोह में शामिल होने के लिए दिल्ली जाने वाले थे। दुर्घटना के बाद जेट एयरवेज की वह फ्लाइट रद कर दी गई। इसके बाद वे दूसरी फ्लाइट से दिल्‍ली गए। एयरपोर्ट निदेशक राजेंद्र सिंह लाहौरिया के अनुसार करीब तीन घंटे बाद परिचालन सामान्‍य कर दिया गया।

By
Amit Alok 

Source Article from http://www.jagran.com/bihar/patna-city-16284714.html

Leave a Reply

Your email address will not be published.