निश्चय यात्रा : CM नीतीश बोले, शराबबंदी से बढ़ा आपसी सद्भाव

निश्चय यात्रा : CM नीतीश बोले, शराबबंदी से बढ़ा आपसी सद्भावनिश्चय यात्रा : CM नीतीश बोले, शराबबंदी से बढ़ा आपसी सद्भाव

पटना [जेएनएन]। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि शराबबंदी सांप्रदायिक एकता की प्रतीक है। हर धर्म के लोगों ने इसका समर्थन किया है। शराबबंदी से आपसी सद्भाव बढ़ा है। अब बिहार पूर्ण नशामुक्ति की तरफ बढ़ गया है। बिहार में शराबबंदी को लेकर जनजागृति का असर अन्य प्रांतों में भी दिखाई दे रहा है।

मुख्यमंत्री मंगलवार को निश्चय यात्रा के तहत गोपालगंज, सिवान और छपरा पहुंचे। यहां लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि शराबबंदी से गरीबों के घरों में खुशहाली आई और दूध की बिक्री बढ़ी है। रेडीमेड कपड़े की बिक्री 44 प्रतिशत और सिलाई मशीन की बिक्री 19 प्रतिशत बढ़ी है।

निश्चय यात्रा : भागलपुर में सीएम नीतीश ने कहा, मिलकर करेंगे बिहार का विकास

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रशासन अपना काम कर रहा है। लोगों को भी सचेत रहना होगा। जनजागृति से ही कोई सामाजिक काम सफल होता है। सात निश्चय पर कहा कि दो साल के अंदर हर गली, हर कस्बे के हर घर को बिजली कनेक्शन दे दिया जाएगा। चार साल के अंदर हर घर में नल का जल, हर गली में नाली तथा हर घर में शौचालय बनाने का काम पूरा कर लिया जाएगा। उन्होंने लोगों से शौचालय निर्माण की अपील की।

स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड की चर्चा करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि अभी बारहवीं के बाद 13 प्रतिशत बच्चे कॉलेज में पढऩे जा रहे हैं। जब तक 35 से 40 प्रतिशत युवा उच्च शिक्षा नहीं लेंगे, बिहार की सही मायने में प्रगति नहीं होगी। महिलाओं को सरकारी नौकरी में 35 प्रतिशत आरक्षण दिया गया है। दिसंबर 2018 तक सूबे के सभी घरों में बिजली पहुंच जाएगी। सीएम ने कहा कि महागठबंधन की सरकार योजनाबद्ध तरीके से काम कर रही है।

नीतीश ने कहा, बिहार में हरित आवरण 15 फीसद होगा, बांका बनेगा नगर परिषद

सभा को उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने भी संबोधित किया। इस दौरान सीएम के साथ मंत्री शिवचंद्र राम, मंत्री चंद्रिका राय, मुनेश्वर चौधरी, मुख्य सचिव अंजनी कुमार सिंह, डीजीपी डॉ. पीके ठाकुर भी मौजूद रहे।

Source Article from http://www.jagran.com/bihar/patna-city-15456809.html

Leave a Reply

Your email address will not be published.