नहीं मिली एम्बुलेंस तो शव को कार की छत पर बांध दाह संस्कार के लिए पहुंचे परिजन – News18 इंडिया

मानवता को शर्मसार कर देने वाली घटना मधुबनी में सामने आई है. जहां आईएसओ मान्यता प्राप्त मधुबनी सदर अस्पताल में एम्बुलेंस मुहैया नहीं कराए जाने के बाद परिजनों ने मृतक के शव को कार की छत पर बांधा और दाह संस्कार के लिए निकल पड़े.

दरअसल 72 वर्षीय नवीन्द्र जा की सड़क दुर्घटना में मौत हो गई थी. वे फुलपरास थानाक्षेत्र के सिजौलिया गांव के रहने वाले थे. घटना के बाद पुलिस ने शव को अपने कब्जे कर उसे पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेजा.जहां शव का पोस्टमार्टम कराया गया जिसके बाद जब शव को ले जाने की बारी आई तो परिजनों को एम्बुलेंस या कोई वाहन मुहैया नहीं कराया गया.

मजबूरन उनके बेटे ने एक बोलेरो किराए पर लिया लेकिन ड्राइवर ने शव को कार के अंदर ले जाने से मना कर दिया जिसके बाद मजबूरन उनके बेटे को शव बोलेरो के छत पर बांधना पड़ा.



<!–
–>

मृतक के पुत्र ने बताया कि उन्होने अस्पताल से एम्बुलेंस की मांग की थी लेकिन उन्हे मुहैया नहीं कराया गया. यह हाल तब है जब सरकार एम्बुलेंस संचालन के लिए नई एजेंसी को बहाल कर रखा है और एम्बुलेंस मेंटेनेंस के लिए इस एजेन्सी को मोटी रकम भी चुकता कर रहा है.

Source Article from https://hindi.news18.com/news/bihar/madhubani-madhubani-distric-hospital-not-provided-ambulence-for-deadbody-1139146.html

Leave a Reply

Your email address will not be published.