नहर से मरे मवेशी के बरामद होने से तनाव, 7 जिले की इंटरनेट सेवा बंद – News18 इंडिया

बिहार के मधेपुरा के मुरलीगंज प्रखंड के सिंगियान और तिनकोनमा से होकर गुजरने वाली जेबीसी नहर में सोमवार को पचास के करीब कटे हुए मवेशियों के शव बहकर आने के बाद लोग आक्रोशित हो उठे.

इस घटना के बाद इलाके में तनाव है. मुरलीगंज में रैपिड एक्शन फोर्स की दो कंपनियां तैनात की गई है. जिलाधिकारी के आदेश पर जिले में अगले 48 घंटे तक कोसी और पूर्णिया के सभी सात जिलों में इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई है.

जानकारी के अनुसार नहर में बहकर आए मवेशियों के शव हरिपुर कला साइफन के पास जमा होने लगे. इसे देखने के लिए वहां भारी भीड़ जमा हो गई. घटना की सूचना मिलने पर एएसपी राजेश कुमार, एसडीएम संजय कुमार निराला, सदर थानाध्यक्ष मनीष कुमार, बीडीओ ललन कुमार चौधरी, थानाध्यक्ष राजेश कुमार आदि दल-बल के साथ पहुंचे. इसी दौरान लोग आक्रोशित हो गए.

लोगों ने एएसपी राजेश कुमार के वाहन को क्षतिग्रस्त कर नहर में फेंक दिया. बाद में डीएम मोहम्मद सोहैल, एसपी विकास कुमार ने पहुंचकर लोगों को समझाया. साथ ही मामले में अज्ञात के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने का निर्देश दिया. प्रशासन ने नहर के पानी को भी बंद करा दिया, ताकि लगातार बहकर आ रहे मवेशियों के शवों का आना बंद हो जाए.जेसीबी नहर कोसी बराज से निकलती है. यह अररिया जिले के नपतगंज-भरगामा होते हुए मुरलीगंज पहुंचती है.

Source Article from https://hindi.news18.com/news/bihar/tension-in-madhepura-after-recovering-hundreds-of-dead-bodies-of-animal-1099769.html

Leave a Reply

Your email address will not be published.