ताजपुर हिंसा की जांच के लिए समस्तीपुर पहुंची टीम – News18 इंडिया

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के आदेश पर 20 अक्टूबर को समस्तीपुर के ताजपुर में हुए हिंसा मामले की जांच  करने के लिए  तिरहुत प्रमंडल के आयुक्त एस श्रीनिवासन और दरभंगा के डीआईजी विनोद कुमार शुक्रवार को समस्तीपुर पहुंचे.

दोनों अधिकारियों ने घटना के संदर्भ में जिले के अफसरों के साथ बैठक की और सदर अस्पताल के डॉक्टरों से भी गोली के शिकार युवक जितेंद्र के मौत पर आई पोस्टमार्टम रिपोर्ट पर पूछताछ की. वही, इस मामले में तिरहुत प्रक्षेत्र के आयुक्त से ताजपुर हिंसा मामले पर सवाल किया तो कुछ भी बोलने से इंकार कर दिया.

दवा कारोबारी जनार्दन ठाकुर की हत्या और लड़की के अपहरण से नाराज आक्रोशित लोगों ने 20 अक्टूबर को ताजपुर बंद करवाया जिसके बाद भड़की हिंसा में गोली लगने से एक युवक जितेंद्र की गोली लगने से मौत हो गयी.

आक्रोशित लोगो ने थाना में तोडफ़ोड़ पुलिस कर्मियों के साथ मारपीट किया और मुफस्सिल सर्किल इंस्पेक्टर के कार्यालय को आग के हवाले कर दिया था. हिंसा में मारपीट के दौरान 15 से अधिक पुलिसवाले घायल हुए हो गए थे. पुलिस ने करवाई करते हुए 20 नामजद और 500 अज्ञात लोगो पर प्राथमिकी दर्ज की है. 

Source Article from https://hindi.news18.com/news/bihar/tirhut-commissioner-s-shrinivasan-reaches-samastipur-to-investigate-tajpur-incident-1149059.html

Leave a Reply

Your email address will not be published.