टाल के किसान पीएम के सामने रखेंगे समस्या – Hindustan हिंदी

बड़हिया टालक्षेत्र के कई किसानों एवं सामाजिक कार्यकर्ताओं ने मंच से ही पूर्व सांसद सूरजभान सिंह से किसानों की दयनीय दशा से अवगत कराते हुए अविलम्ब समस्याओं से निदान की मांग की। किसान नेता पप्पू सिंह एवं वार्ड पार्षद अमित कुमार ने अपने संबोधन में कहा कि बड़हिया टालक्षेत्र को एक साजिश के तहत दलहन के बजाय तेलहन क्षेत्र घोषित कर दिया गया है।

किसानों को अपनी उपज का लागत मूल्य भी नहीं मिल रहा है। बाजार में अनाज का कोई खरीदार नहीं है। उन्होने लोजपा नेता से पीएम के समक्ष बड़हिया मोकामा टालक्षेत्र की समस्याओं को उठाने तथा इसका समाधान कराने की मांग की। वहीं भाजपा नेता संजीव कुमार ने किसानों के फसलों का समर्थन मूल्य बढ़ाने तथा सरकारी स्तर पर उनकी उपज के खरीदने की व्यवस्था करने की मांग की। समाजसेवी मुंद्रिका प्रसाद सिंह उर्फ मुन्ना सिंह ने कहा कि 60 प्रतिशत किसानों की अनदेखी कर कोई भी सरकार अधिक दिनों तक सत्ता में नहीं रह सकती।

पूर्व सांसद सूरजभान सिंह ने आश्वासन देते हुए कहा कि बड़हिया मोकामा टालक्षेत्र को दो फसला बनाने तथा टाल को समय से डूबने तथा समय पर पानी निकालने की व्यवस्था करवाने के लिए वे लगातार प्रयासरत हैं। इस सिलसिले में भारत सरकार के कृषि मंत्री सहित अन्य मंत्रियों से मिलकर टालक्षेत्र का स्थायी समाधान निकालने का प्रयास कर रहे हैं। साथ पीएम मोदी के सामने इस बात को रखेंगे।

Source Article from http://www.livehindustan.com/bihar/lakhisarai/story-tall-farmers-will-put-the-problem-in-front-of-pm-1594245.html

Leave a Reply

Your email address will not be published.