चुंबकीय गुण वाले शिवलिंग बरामद, अंतरराष्ट्रीय बाजार में करोड़ों में कीमत

चुंबकीय गुण वाले शिवलिंग बरामद, अंतरराष्ट्रीय बाजार में करोड़ों में कीमतचुंबकीय गुण वाले शिवलिंग बरामद, अंतरराष्ट्रीय बाजार में करोड़ों में कीमत

मुंगेर [जेएनएन]। मुंगेर जिले के बरियारपुर थाना क्षेत्र के कल्याणपुर रहिया में छापेमारी कर मुंगेर पुलिस ने चुंबकीय गुण वाले दुर्लभ शिवलिंग के साथ दो तस्करों को गिरफ्तार किया है। दोनों अंतरराज्यीय गिरोह के सदस्य हैं। 

एसपी आशीष भारती ने बताया कि मुंगेर में काफी समय से मूर्ति तस्करों की सक्रियता के संकेत मिल रहे थे। इन तस्करों की गिरफ्तारी के लिए एक विशेष टीम का गठन किया गया। इसके बाद शुक्रवार देर रात रहिया स्थित आरके सिंह चिमनी भठ्ठा पर छापेमारी की गई। यहां से पुलिस ने शंकर मंडल व बच्चन मंडल को गिरफ्तार कर लिया।

गिरफ्तार लोगों के पास से चुंबकीय गुण वाला एक शिवलिंग बरामद किया गया। उन्होंने बताया कि गिरफ्तार मूर्ति तस्करों के घर की तलाशी लेने पर उनके यहां से रायल स्टैग ब्रांड की तीन शराब की बोतलें भी बरामद की गईं।

यह भी पढ़ें: बिहार में शराब तस्‍करी के अजब-गजब तरीकों से पुलिस भी हैरान, जानिए

पूछताछ के दौरान दोनों तस्करों ने बताया कि उन्होंने 25 लाख रुपये में दोनों शिवलिंगों का सौदा तय किया था। ये पूर्व में कोलकाता, बेंगलुरु, मुंबई सहित अन्य शहरों में पौराणिक मूर्तियों की बिक्री कर चुके हैं। मूर्ति चोरी के स्थान को लेकर दोनों आरोपित बार-बार बयान बदल रहे हैं। सभी जिलों के एसपी को मूर्ति की तस्वीर भेजी गई है, ताकि यह पता चल सके कि मूर्ति कहां से चोरी गई है। बताया जा रहा है कि इस मूर्ति की कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में करोड़ों रूपये हैं। 

यह भी पढ़ें: जस्टिन बीवर ने भोजपुरी गाने पर लगाए ठुमके, डांस का वीडियो वायरल

Source Article from http://www.jagran.com/bihar/bhagalpur-16024164.html

Leave a Reply

Your email address will not be published.