गया में पुलिस पब्लिक भिड़ंत, विवादित जमीन में मंदिर का रास्ता बनाने का विवाद

गया में पुलिस पब्लिक भिड़ंत, विवादित जमीन में मंदिर का रास्ता बनाने का विवादगया में पुलिस पब्लिक भिड़ंत, विवादित जमीन में मंदिर का रास्ता बनाने का विवाद

गया [जेएनएन]। मुफस्सिल थाना क्षेत्र के मानपुर स्थित दुर्गास्थान जोड़ा मस्जिद के पास सोमवार को कलश यात्रा के दौरान पुलिस और नागरिकों के बीच हुए विवाद में पूरा क्षेत्र रणभूमि में तब्दील हो गया। घटना के बाद आक्रोशित नागरिकों ने पुलिस को निशाना बनाते हुए पथराव भी किया। इस घटना में आधा दर्जन पुलिसकर्मियों के घायल होने की सूचना है।

 

प्राप्त जानकारी के अनुसार मानपुर जोड़ा मस्जिद के समीप स्थित हनुमान मंदिर का दरवाजा खोलने को लेकर दो पक्षों में काफी विवाद हुआ। विवाद के बाद प्रशासन के द्वारा इसमें हस्तक्षेप किया गया, जिसे लेकर लोग उग्र हो गएं और पुलिस पर ही पथराव शुरु कर दिया।

 

घटना के बाद उग्र नागरिकों को शांत कराने के लिए पुलिस को काफी मशक्कत करनी पड़ी। पुलिस को उग्र नागरिकों पर काबू पाने के लिए हवाई फायरिंग के साथ-साथ आंसू गैस के गोले भी छोड़ने पड़े।

 

 थाना की गाड़ी क्षतिग्रस्त

नागरिकों द्वारा किए गए इस पथराव में बुनियादगंज थाना की गाड़ी जहां क्षतिग्रस्त हो गई। वहीं दूसरी ओर कई पुलिसकर्मियों के भी घायल होने की सूचना है।

 

घटना की सूचना पाकर वरीय आरक्षी अधीक्षक गरिमा मल्लिक सहित सिटी डीएसपी आलोक कुमार, वजीरगंज कैम्प डीएसपी व कई थानों की पुलिस पहुंच कर मामले को शांत कराने में जुटी है। घटना के बाद पूरे क्षेत्र को पुलिस छावनी में तब्दील हो गया है।

By
Kajal Kumari 

Source Article from http://www.jagran.com/bihar/gaya-16382915.html

Leave a Reply

Your email address will not be published.