एनएसयूआई ने पार्ट थर्ड के प्रैक्टिकल की कॉपी फाड़ी – Hindustan हिंदी

सोमवार को फारबिसगंज कॉलेज में पार्ट वन के छात्रों के नामांकण को लेकर एनएसयूआई ने जमकर बवाल काटा। पहले कमरे में प्रवेश कर पार्ट थर्ड के प्रैक्टिकल की कॉपियां फाड़ी फिर कालेज प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की। आन्दोलन का नेतृत्व एनएसयूआई के जिलाध्यक्ष मुमताज शेख कर रहे थे।


इस मौके पर जिलाध्यक्ष ने कहा कि कालेज को स्नातक पार्ट प्रथम का वर्ष 2017-18 का नामांकण लिया जाना था मगर कालेज नामांकण नही ले रही है। उन्होने कहा कि वगत 13 सितमर को 178 छात्रों की सुची कालेज के माध्यम से विवि भेजा गया था। विवि द्वारा एडमिशन के लिए मंजुरी दे दी गयी मगर कालेज प्रशासन के मनमानी के कारण नामांकण आज तक प्रारंभ नही किया गया है। इन छात्रों ने बीए पार्ट थर्ड के प्रैक्टिकल का बहिष्कार और कॉपियां फाड़ने की बात कही।


इस मौके पर जिलाध्यक्ष के अलावा प्रदेश सचिव ईरशाद अंसारी, जिसान खान, जसीम, शाहिद, अजरूद्दीन, शोएब, प्रवेज, अमलेश सरदार, सुशील कुमार, शुभम कुमार,बंटी, फुरकान, विकास चौधरी, अम्तियाज सहित बड़ी संख्या मे छात्रो ने कहा कि कालेज प्रशासन छात्रो के भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रही है।


विवि के निर्देश के बाद भी नामांकण नही लिया जाना मनमानी प्रतीक है। इधर फाराबिसगंज कालेज के प्राचार्य डा. एके श्रीवास्तव और डा. अरविन्द कुमार वर्मा के समझाने बुझाने और प्राचार्य द्वारा आज से ही नामांकण लिए जाने के आश्वासन देने के बाद मामला शांत हुआ। प्राचार्य ने छात्रो को विश्वास दिलाया कि सोमवार से गुरूवार तक स्नातक पार्ट वन का एडमिशन लिया जाएगा। प्राचार्य ने कहा कि छात्रों के हंगामा मचाने से प्रैक्टिकल प्रभावित नही हुआ और जो कॉपियां फाड़ी गयी वह छात्रों का नही कार्यालय से लिया गया था।

Source Article from http://www.livehindustan.com/bihar/araria/story-forbesganj-araria-nsui-practical-copy-phadi-1588108.html

Leave a Reply

Your email address will not be published.