एक्ट्रेस को ‘किस’ करने पर पत्‍नी ने किया सवाल, जानिए रवि किशन का जवाब

एक्ट्रेस को 'किस' करने पर पत्‍नी ने किया सवाल, जानिए रवि किशन का जवाबएक्ट्रेस को ‘किस’ करने पर पत्‍नी ने किया सवाल, जानिए रवि किशन का जवाब

पटना [जेएनएन]। भोजपुरी एक्‍टर रवि किशन ने सोमवार को अपने 46 साल पूरे कर लिए। अपना बर्थ-डे उन्‍होंने मुंबई के एक ब्‍लाइंड स्‍कूल के बच्‍चों संग सादगी से मनाया। बर्थ-डे के अवसर पर आइए जानते हैं रवि किशन के जीवन की कुछ कही-अनकही बातें।

घर से भाग गए मुंबई

मुंबई के सांताक्रूज इलाके में एक छोटी सी चॉल में जन्‍म लेने वाले रविन्द्र नाथ शुक्ला (रवि किशन) मूल रुप से उत्‍तर प्रदेश के जौनपुर के रहने वाले हैं। पिता पंडित श्याम नारायण शुक्ला का मुंबई में डेयरी का छोटा सा बिजनेस ‌था। बाद में वे जौनपुर में ही बस गए, जहां रवि किशन का बचपन गुजरा।

रवि किशन बताते हैं कि बचपन में वे बड़े शरारती थे। इस कारण पिता उनकी खूब पिटाई करते थे। वे एक्टिंग में जाना चाहते थे, लेकिन पिता नहीं चाहते थे कि बेटा फिल्‍मों में जाए। लेकिन, एक दिन रवि किशन गांव से भागकर मुंबई चले गए।

मंजिल पाने के लिए किया संघर्ष

गांव के रविन्द्र नाथ शुक्ला मुंबई आकर रवि किशन तो बन गए, पर मंज़िल आसान नहीं थी। संघर्ष के लिए पैसों की जरूरत थी, इसलिए पेपर हॉकर बन गए। उन्होंने वीडियो कैसेट किराया पर देने का काम भी शुरू किया। आज बंगले व बीएमडब्‍ल्‍यू एवं ऑडी सहित कई लग्‍जरी गाडि़यों के मालिक रवि किशन के पास तब बस में चलने के लिए पैसे नहीं होते थे।
ऐसे मिला फिल्‍मों में ब्रेक,बनाया मुकाम

मेहनत रंग लाई और उन्हें काम मिलने लगे। कई हिंदी फिल्मों का निर्माण कर चुके निर्देशक मोहनजी प्रसाद ने अपनी भोजपुरी फिल्‍म ‘सैयां हमार’ में रवि किशन को बतौर हीरो लांच किया। इसके बाद रवि किशन ने पीछे मुड़कर नही देखा। आज वे 200 से भी अधिक भोजपुरी फिल्मों में अभिनय कर चुके हैं।
2006 में उन्होंने टीवी सीरियल ‘बिग बॉस’ में भाग लिया। रविकिशन ने टीवी सीरियल’झलक दिखला जा’ से भी प्रशंसा बटोरी। उनका डायलॉग ‘जिंदगी झंड बा, फिर भी घमंड बा’ काफी पॉपुलर रहा है।

पत्‍नी को बताया फिल्‍मी ‘किस’ का ये राज

इस बीच रवि किशन की जिंदगी में पत्‍नी प्रीति आ चुकी थीं। रवि ने पत्‍नी से जुड़ा एक वाकया शेयर किया। बताया कि एक बार वे पत्‍नी के साथ अपनी ही एक भोजपुरी फिल्‍म देखने गए। फिल्‍म में रवि एक्ट्रेस को कई बार किस किया था। वापस घर आने पर पत्‍नी ने पूछा कि एक्ट्रेस को इतना किस क्यों करते हो? सोच में पड़ गए रवि ने सफाई दी कि किस सीन के वक्त एक्टर और एक्ट्रेस दूर रहते हैं, कैमरा वाला एक साथ दिखा देता है।
रवि किशन ने बताया कि पत्‍नी प्रीति का फिल्‍मों से वास्‍ता नहीं था,  इसलिए वह मान गई। हालांकि, बाद में उसे पता चल गया कि फिल्म में एक्टर को स्टोरी के हिसाब से किस सीन करने पड़ते हैं।

सादगी से मनाया 46वां बर्थ-डे

अभावों के बीच संघर्ष कर मुकाम बनाने वाले रविकिशन अपने पुराने दिन नहीं भूले हैं। उन्‍होंने सोमवार को अपना बर्थ-डे भी ग्‍लैमर व तड़क-भड़क से दूर बच्चों के साथ मनाया जो अपनी जिंदगी के लिए जद्दोजहज कर रहे हैं। रवि किशन ने मुंबई के दादर स्थित कमला मेहता ब्लाइंड स्कूल में दिव्यांग बच्चों के साथ बर्थ-डे मनाया। रवि किशन ने बच्चों को न केवल खाना परोसा, बल्कि उनका जूठन भी साफ किया।

By
Amit Alok 

Source Article from http://www.jagran.com/bihar/patna-city-16383090.html

Leave a Reply

Your email address will not be published.