अस्‍पताल ने नहीं दिया एंबुलेंस तो बेटियों के शव कंधे पर लेकर घर पहुंची मां, जानिए

अस्‍पताल ने नहीं दिया एंबुलेंस तो बेटियों के शव कंधे पर लेकर घर पहुंची मां, जानिएअस्‍पताल ने नहीं दिया एंबुलेंस तो बेटियों के शव कंधे पर लेकर घर पहुंची मां, जानिए

पटना [जेएनएन]। मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार भले ही बिहार में स्‍वास्‍थ्‍य सुविधाओं की बेहतरी का दावा करें, सरकार मरीजों के लिए पर्याप्‍त एंबुलेंस की व्‍यवस्‍था करे, लेकिन अस्‍पताल प्रबंधन नहीं सुधर रहे। ताजा मामला सुपौल का है। वहां एक मां को अस्‍पताल ने एंबुलेंस देने से मना कर दिया, जिस कारण उसे अपनी दो बेटियों के शवों को भारी बारिश के बीच कंधे पर लेकर घर जाना पड़ा।

सुपौल के निर्मली वार्ड तीन में बीती रात भारी बारिश के दौरान एक घर गिर गया। हादसे में समय घर में दो बहनें व एक भाई अपनी मां के साथ सो रहे थे। मां तो बच गई, लेकिन, बेटियां मलबे में दब गईं। बेटे को भी चोट आई।

पड़ोसियों के सहयोग से घायल बहनों को लेकर मां दो किमी दूर अस्‍पताल गई, जहां दोनों बहनों को मृत घोषित कर दिया गया। इसके बाद दोनों के शव को ले जाने के लिए मां ने अस्‍पताल प्रबंधन से एंबुलेंस की मांग की, लेकिन एंबुलेंस नहीं दिया गया। इस कारण भारी बारिश के बीच रविवार की सुबह वह दोनों बेटियों के शवों को कंधे पर लेकर घर लौटी।

घटना से इलाके में जबरदस्‍त आक्रोश है। स्‍थानीय लोगों ने अस्‍पताल के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

By
Amit Alok 

Source Article from http://www.jagran.com/bihar/patna-city-16539649.html

Leave a Reply

Your email address will not be published.