अरवल : बीईईओ हत्याकांड में पुलिस ने आठ अपराधियों को किया गिरफ्तार – News18 इंडिया

बिहार के अरवल में हुए बीईईओ हत्याकांड में पुलिस ने आठ अपराधियों को गिरफ्तार किया है. अरवल के करपी प्रखंड के शिक्षा प्रसार पदाधिकारी (बीईईओ) शालिकराम शर्मा की मौत के एक सप्ताह बाद आखिरकार पुलिस ने हत्याकांड में शामिल आठ अपराधियों को गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल कर ली है.

दरअसल, बीआरसी भवन के कार्यालय में काम करने के दौरान 29 अगस्त के देर शाम अपराधियों द्वारा शालिकराम शर्मा को गोली मारकर गंभीर रुप से घायल कर दिया गया था, जिनकी दो दिन बाद मौत हो गई थी.

बताया जाता है कि बीईईओ शालिकराम शर्मा ईमानदार और कर्मठ पदाधिकारी थे, जिन्होंने करपी प्रखंड में फर्जी प्रमाण-पत्र के आधार पर नौकरी कर रहे पंचायत शिक्षकों के विरुद्ध 9 मामले दर्ज कराए थे. कई शिक्षक के निलंबन, पुनः योगदान में बाधा तथा वेतन भुगतान की रोक लगा दी थी. इस वजह से कई फर्जी शिक्षक एवं पंचायत सचिव असंतुष्ट थे.

बताया जाता है कि फर्जी शिक्षकों और पंचायत सचिवों के द्वारा इनकी हत्या की योजना बनायी गई और 60 हजार रुपए में कॉन्ट्रैक्ट किलर विक्की पासवान को सुपारी दी गई. जहानाबाद जेल कांड का अभियुक्त विक्की ने अपने तीन साथियों के सहयोग से घटना को अंजाम दिया.अरवल के पुलिस अधीक्षक दिलीप कुमार मिश्रा ने बताया कि इस घटना में 11 लोग शामिल हैं जिसमें पांच शिक्षक दो पंचायत सचिव, चार अन्य लोग हैं. घटना में शामिल चार शिक्षक दो पंचायत सचिव समेत आठ लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया. वहीं चार लोगों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस द्वारा लगातार छापामारी की जा रही है.

Source Article from https://hindi.news18.com/news/bihar/arwal-arwal-police-arrested-eight-criminals-in-beeo-murder-case-1105727.html

Leave a Reply

Your email address will not be published.