अजब-गजब: बंदर के आतंक खिलाफ सत्याग्रह पर बैठे यहां के लोग – दैनिक जागरण

अजब-गजब: बंदर के आतंक खिलाफ सत्याग्रह पर बैठे यहां के लोगअजब-गजब: बंदर के आतंक खिलाफ सत्याग्रह पर बैठे यहां के लोग

जहानाबाद [जेएनएन]। एक समय था कि राष्ट्रपिता महात्मा गांधी देश को अंग्रेजों की गुलामी से मुक्त कराने के लिए सत्याग्रह पर बैठे थे। आज आजाद भारत में एक बंदर के आतंक से परेशान लोग सत्याग्रह कर रहे हैं। सुनने में यह भले ही अजीब लगा रहा है लेकिन सच है। एक बंदर के आतंक से परेशान जहानाबाद जिले के लोग सत्याग्रह पर बैठ गये हैं। 

जहानाबाद स्टेशन परिसर में शिव भजन सिंह स्मृति विचार मंच एवं कांग्रेस सेवादल के तत्वावधान में बंदर के आतंक के खिलाफ सत्याग्रह आंदोलन जारी है। इस आहूत सत्याग्रह में वक्ताओं ने कहा कि सनकी बंदर द्वारा अब तक एक हजार से अधिक लोगों को जख्मी कर दिया गया है इसके बावजूद जिला प्रशासन द्वारा उस बंदर के आतंक से निजात के लिए पहल नहीं किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें: नौकरी करनी है, तो शपथ पत्र में बताना होगा- पाकिस्तान में रहे हैं या नहीं?

नेताओं ने कहा कि शहर के कई मुहल्लों में बंदर ने कई महीनों से आतंक मचा रखा है। कभी स्टेशन परिसर  तो कभी बस स्टैंड के साथ ही समीपवर्ती गांवों मदारपुर, टेनी विगहा, मौर्य नगर एवं पूर्वी उंटा में भी बंदर द्वारा कई लोगों को जख्मी कर दिया गया है। दिनोंदिन बढ़ रहे आतंक के बाद भी शासन प्रशासन मानवीय दृष्टिकोण से भी कारगर कदम नहीं उठाया जा रहा है। स्थानीय लोग जिला प्रशासन के साथ ही वन विभाग के इस समस्या से निजात की मांग की है।

यह भी पढ़ें: बिहार में शराब तस्करी का ‘लग्जरी’ तरीका, जानकर हो जायेंगे हैरान

Source Article from http://www.jagran.com/bihar/jahanabad-people-of-jehanabad-on-satyagraha-against-terror-of-monkey-15954730.html

Leave a Reply

Your email address will not be published.